Friday, 22 September 2017

IND vs AUS: इंदौर में भी टीम इंडिया नहीं देगी ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापसी का मौका! ये रहे कारण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज में अब तक दो मुकाबले खेले गए हैं और दोनों में बाजी भारतीय टीम के हाथ लगी है। 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज में अब तक दो मुकाबले खेले गए हैं और दोनों में बाजी भारतीय टीम के हाथ लगी है। ऑस्ट्रेलिया से यह सीरीज जीतने के लिए भारतीय टीम को अब बस एक मैच जीतना है. वही ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो अब तक इस सीरीज में उनके हाथ निराशा ही लगी है. ऑस्ट्रेलिया को अगर यह वनडे सीरीज जितनी है तो उसे बहुत ही असाधारण खेल दिखाना होगा, क्योंकि भारतीय टीम जिस फॉर्म में चल रही है, उसे देख तो ऐसा ही लगता है, कि इंदौर में सीरीज सील हो जाएगी. इंदौर का यह स्टेडियम भारतीय टीम के लिए हमेशा से लकी रहा है।  होल्कर स्टेडियम में अब तक भारत की जीत का प्रतिशत 100 फीसदी रहा है।  इस स्टेडियम में ऐसा कोई भी मुकाबला आज तक नहीं हुआ, जिसमें भारतीय टीम को हार मिली हो. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज में टॉस को बहुत अहम माना जा रहा है. अभी तक दोनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम मे पहले टॉस और फिर मैच जीता है. टॉस के लिहाज से भी बात करें, तो इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारतीय टीम ने आज तक कोई टॉस भी नहीं गंवाया है. इसलिए भारतीय टीम का पलड़ा तीसरे वनडे में काफी भारी लग रहा है। 


धोनी के स्टंपिंग के फैन तो जरूर पढ़े
इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 15 अप्रैल 2006 को भारतीय टीम ने पहला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ राहुल द्रविड़  की कप्तानी में खेला था. इस मैच में भारत ने पहले टॉस जीता और फिर मैच भी अपने नाम किया। 2006 से अब तक भारतीय टीम इस मैदान पर लगातार टॉस और मैच जीत रही है।  रविवार को जब भारतीय टीम इस मैदान पर उतरेगी तो यह तमाम आंकड़े उनके जेहन में होंगे और उम्मीद है कि भारतीय टीम इस मैदान पर अपने 100 फीसदी मैच जीतने के रिकॉर्ड को भी बरकरार रखेगी। 

No comments:

Post a Comment

loading...

Popular Posts