Thursday, 21 September 2017

राहुल गांधी ने बुधवार को USA में प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में दी स्पीच कहा,

राहुल गांधी ने बुधवार को USA में  प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में दी स्पीच कहा, पीएम नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया प्रोग्राम में छोटे कारोबारियों पर ध्यान देना चाहिए।


राहुल गांधी ने बुधवार को अमेरिका की प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में स्पीच दी। उन्होंने कहा कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प और भारत में नरेंद्र मोदी को लोगों ने इसलिए चुना कि बेरोजगारी से जूझ रहे थे। लेकिन दुख इस बात का है कि मोदी भी बेरोजगारी की समस्या का समाधान नहीं कर पाए। बता दें कि राहुल गांधी दो हफ्ते के अमेरिका दौरे पर हैं। 12 सितंबर को बर्कले में उन्होंने कहा था कि भारत की राजनीति में परिवारवाद है और देश इसी तरह चल रहा है। इम्प्लॉइमेंट से देश मजबूत होता...

बेरोजगारी से जूझ रहा है भारत



कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने 19 सितंबर को अमेरिका में कहा कि इन्टॉलरेंस और अनइम्प्लॉइमेंट भारत के मुख्य मुद्दे हैं। यह दोनों राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास के लिए गंभीर चुनौती पेश कर रहे हैं। यूएस इंडिया बिजनेस काउंसिल के एक प्रोग्राम में यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट और सीईओ थॉमस जे डोनोह्यू भी राहुल और अन्य कांग्रेस नेताओं से मिले। मीटिंग के दौरान राहुल ने भारत में जॉब के मौके पैदा करने में सरकार की नाकामी पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि इससे देश में खतरनाक स्थिति पैदा हो रही है। राहुल ने वाशिंगटन पोस्ट की एडिटोरियल टीम के साथ भी अनौपचारिक बातचीत की।

No comments:

Post a Comment

loading...

Popular Posts