Monday 25 September 2017

कोहली का नहीं बल्कि इस दिग्गज खिलाड़ी का था पंड्या को नंबर 4 पर भेजने का फैसला


भारतीय टीम ने इंदौर वनडे को जीत कर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारत अब सीरीज में 3-0 से आगे है, टीम इंडिया को मिली इस जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, ने मैच के दौरान चौथे नंबर पर आकर 72 गेंद में 78 रन की शानदार पारी खेली जिससे भारत ने जीत के लिये 294 रन के प्रतिस्पर्धी लक्ष्य का पीछा किया. ऑस्ट्रेलिया के छक्के छुड़ा दिए।

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हार्दिक पंड्या को बल्लेबाजी क्रम में पर भेजने का फैसला मेरा नहीं बल्कि हमारे मुख्य कोच रवि शास्त्री का था।  जिसका घरेलू टीम को फायदा मिला जिसने यहां तीसरे वनडे में आस्ट्रेलिया पर पांच विकेट की जीत से सीरीज अपने नाम कर ली. हार्दिक पंड्या को ऊपर भेजने का फैसला इसलिए लिया गया था क्योकि वह  स्पिनरों पर आसानी अटैक कर सके।

हार्दिक पंडया रहे मैच के स्टार-

कोहली ने पंड्या की तारीफ करते हुए इस पंड्या को टीम के लिए अहम बताया. उन्होंने मैच के बाद कहा, मैं इस जीत से सचमुच काफी संतुष्ट हूं, वह पंड्या स्टार है, उसमें गेंद से, बल्ले से अच्छा करने की काबिलियत है और वह क्षेत्ररक्षण भी अच्छा करता है. हमें ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी. उन्होंने साथ ही कहा, उसे बल्लेबाजी क्रम में पर बुलाने का फैसला रवि शास्त्री भाई का था।

कोहली ने कलाई के दोनों स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, कलाई के स्पिनरों का समर्थन करने की जरूरत है, उन्हें हमेशा विकेट से मदद नहीं मिलेगी लेकिन उनमें विकेट लेने की क्षमता है।


स्मिथ- हम अच्छी स्थिति में थे। 

वहीं आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, हम 37-38 ओवरों में अच्छी स्थिति में थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी रणनीति बनायी और हम इसमें विफल रहे. उन्होंने कहा, हमें 330 से ज्यादा रन की जरूरत थी. हार्दिक पंड्या काफी शानदार रहे. फिंच ने भी अच्छा खेल दिखाया, दोनों टीमों के लिये विकेट थोड़ा धीमा हो गया था, दोनों पारियों में पहले 35 ओवरों में गेंद बल्ले पर आ रही थी। 

No comments:

Post a Comment

loading...