Monday, 27 November 2017

इवांका के आने से थमा हैदराबाद, आतंकवाद से लड़ने के लिए भारत-अमेरिका एक। खातिरदारी का ऐसा इंतज़ाम देख कर चौक जायेगे आप

इवांका के लिए थम गया हैदराबाद, चौंका देंगे खातिरदारी के इंतजाम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप मंगलवार को भारत पहुंच चुकी हैं। वह हैदराबाद में तीन दिन के वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में हिस्सा लेने के लिए आयी हैं।  इस दौरान उन्होंने अंग्रेजी अखबार 'The Times of India' को दिए गए इंटरव्यू में भारत और अमेरिका के बीच बढ़ते रिश्तों के बारे में बात की और  तीन दिवसीय कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकर इवांका ट्रंप अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व भी करेंगी।  भारत आईं इवांका ट्रंप को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खास डिनर दिया जाएगा।  यह डिनर हैदराबाद के पुराने इलाके के 'ताज फलकनुमा पैलेस' होटल में होगा। 

इवांका के लिए थम गया हैदराबाद, चौंका देंगे खातिरदारी के इंतजाम


इवांका से हुए इंटरव्यू की 5 सबसे खास बातें

  • इवांका ने बोली कि भारत दौरे के लिए काफी उत्साहित हूं। हम एक साथ मिलकर कई बड़े काम कर सकते हैं। हम दोनों ही देश आर्थिक उन्नति और सुधार को बढ़ावा दे रहे हैं। 
  • इवांका ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि हमारी एक सी प्राथमिकता व जरूरतें हैं, हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं और सुरक्षा सहयोग को आगे बढ़ा रहे हैं। 
  • इवांका ने यह भी कहा कि मैं भारत की इतिहास और संस्कृति की प्रशंसक हूं. मैं अपनी भारत यात्रा को लेकर बेहद उत्सुक हूं और उम्मीद करती हूं कि भारत को और जानने के लिए जल्द ही यहां दोबारा आऊंगी। 
इवांका के लिए थम गया हैदराबाद, चौंका देंगे खातिरदारी के इंतजाम
  • उन्होंने जीईएस के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि शायद यह पहली बार होगा कि इस साल 50 प्रतिशत से अधिक प्रतिभाग करने वाली सिर्फ महिलाएं होंगी। मैं जीईएस 2017 को एक वैश्विक उत्सव बनना चाहती हूं जो महिला उद्यमियों को सशक्त बनाएगी। जब महिलाएं बेहतर करती हैं, तो समुदाय और देश कामयाब होते हैं। 
  • उन्होंने आगे कहा कि सितंबर महीने में न्यूयॉर्क शहर में यूएन जनरल असेंबली में भाग लेने आईं भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात हुई थी. उस वक्त मैंने उनसे कहा था कि भारत में महिलाओं से जुड़ी प्रगति और देश में लगातार हो रहे विकास की कामना करती हूं। 
इवांका के लिए थम गया हैदराबाद, चौंका देंगे खातिरदारी के इंतजाम





No comments:

Post a Comment

loading...

Popular Posts