Sunday, 18 February 2018

नाराज हो सकती हैं लक्ष्मी , नोट गिनते समय भूलकर भी न करें ये गलती

नाराज हो सकती हैं लक्ष्मी , नोट गिनते समय भूलकर भी न करें ये गलती

धन में देवी लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में वास्तु में कुछ ऐसे उपाय भी बताता है जिसमें धन से लेकर हर प्रकार की समस्या का समाधान है।
वास्तु के अनुसार कभी भी नोट गिनते हुए उनपर हाथ से थूक लगाकर इस्तेमाल न करें।

शास्त्रों के मुताबिक धन में देवी लक्ष्मी का वास होता है। चाहे वह किसी भी रूप में रखा हो। घर में अक्सर लोग किसी डिब्बे, बक्से या गुल्लक में पैसा रखते हैं और उसमें कभी कभार कुछ ऐसी चीजें रख देते हैं जो अध्यात्म से जुड़ी हुई होती हैं। ऐसे में वास्तु में कुछ ऐसे उपाय भी बताता है जिसमें धन से लेकर हर प्रकार की समस्या का समाधान है।

न करें थूक का इस्तेमाल

वास्तु के मुताबिक यदि आपके घर में आपके पैसा खूब है लेकिन समय पड़ने पर वह आपके हाथ से निकल जाता है तो समझ जाएं कि बहुत बड़ा दोष है। वास्तु के अनुसार कभी भी नोट गिनते हुए उनपर हाथ से थूक लगाकर इस्तेमाल न करें। ऐसा करने से धन का निरादर होता है।यदि नोट आपस में चिपक जाते हैं तो एक कटोरी में पानी लेकर उसमें हल्के से हाथ की अंगुली में लगाकर पानी की सहायता से नोटों की गिनती करें।

500

नहीं रखें खाने-पीने की चीजें

पर्स में नोटों के साथ कभी भी खान-पान की चीजें नहीं रखनी चाहिए। इसके अलावा पर्स में कभी भी किसी प्रकार का बकाया बिल या उसकी रसी न रखें। वहीं, रात को सोते समय कभी भी रुपयों को सिराहने की ओर न रखें। इसे घर की तिजोरी व अलमारी में लक्ष्मी की कौड़ी या गोमती चक्र के साथ रखें। इसके अलावा जब कभी भी हाथ में या पर्स में से पैसे गिर जाए तो उसे हाथ से उठाकर माथे पर लगाने के बाद अपने पर्स में रखें। ऐसा न करने से तो माना जाता है कि भविष्य में चलकर आपको आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।


नोट बताता है ये

अगर आपको सड़क पर कोई नोट प्राप्त हुआ है, तो इसका अर्थ यह है कि आपको अपनी परिस्थितियों को गंभीरता से देखने की जरूरत है। आपको अपने ऊपर विश्वास करते हुए अपने निर्णयों को कार्यरूप देने की आवश्यकता है। आपको मनचाही सफलता मिलेगी, बशर्ते आप अपने ऊपर नियंत्रण और विश्वास दोनों कायम रखें।
           Posted By........ Akash  Dwivedi 

No comments:

Post a Comment

loading...