Monday, 9 April 2018

जेल से निकलने पर सलमान ने दिखाईं 3 उंगलियां? ये हो सकता है राज



सलमान खान काला हिरण श‍िकार मामले में जमानत मिलने के बाद चार्टेड प्लेन से देर शाम अपने घर मुंबई पहुंचे थे. यहां उनके स्वागत के लिए गैलेक्सी के बाहर सैकड़ों फैंस का हुजूम उमड़ा हुआ था. अपने फैंस के इस प्यार का शुक्रिया अदा करने के लिए सलमान अपने परिवार के साथ बालकनी पर आए. यहां दबंग खान अपीयरेंस देने के लिए भले ही मुश्किल से दो मिनट तक रुके. लेकिन उन्होंने इस दौरान तीन उंगलियों के इशारे से फैंस तक अपना मैसेज पहुंचा दिया.



सलमान खान ने सबसे पहले हाथ हिलाकर फैंस से हेलो कहा और हाथ जोड़कर सबका शुक्रिया अदा किया. इसके बाद टाइगर ने फैंस को तीन उंगल‍ियों का इशारा किया. वैसे कई मौकों पर सलमान को तीन उंगलियों का साइन करते देखा गया है.

सलमान का यह फेमस साइन फिल्म 'जय हो' से चर्चा में आया था. इस फिल्म की कहानी सोशल वर्क के सबजेक्ट पर लिखी गई थी. फिल्म में सलमान ने एक संदेश भी दिया था कि किसी इंसान की मदद लेने के बाद सामने वाले को शुक्रि‍या मत कहो. इसकी जगह आप खुद किसी तीन लोगों की मदद करें. ऐसा करने से सारी प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी.


सलमान की फिल्म 'जय हो' को फैंस और क्रिटिक ने खास पसंद नहीं किया था. लेकिन फिल्म के माध्यम से समाज को दिया गया संदेश जरूर पापुलर हो गया.


ऐसा पहली बार नहीं है जब सलमान ने तीन उंगुलियों का साइन फैंस को दिखाया. टाइगर जब भी अपने फैंस से मिलते हैं तो तीन लोगों की मदद के साइन को जरूर दिखाते हैं. इस बार सलमान खान के तीन उंगलियों के इशारे को उनकी आने वाली फिल्में रेस 3 और दबंग 3 से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. रेस 3 की शूटिंग सलमान इन दिनों कर रहे हैं और इसके बाद दबंग 3 की प्लानिंग में जुटेंगे.


तीन उंगलियों के इशारे के बारे में अमेरिकी लेखक सुजान कल‍िंग ने अपने नॉवेल द हंगर गेम्स में इसे (फाइट बैक) का साइन बताया है. बॉलीवुड टाइगर इन दिनों जमानत पर रिहा होकर मुंबई में हैं. अब उन्हें काला हिरण मामले में सात मई को फिर कोर्ट में पेश होना है.


बता दें कि सलमान को 20 साल पहले फिल्म हम साथ साथ है की शूटिंग के दौरान जोधपुर के पास दो काले हिरण मारने के अपराध में दोषी ठहराया गया है. इस मामले में सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे भी आरोपी थे, लेकिन उन्हें बरी कर दिया गया.


By Aajtak

No comments:

Post a Comment

loading...