Thursday, 28 September 2017

CM योगी आदित्यनाथ इस साल की छोटी दिवाली अयोध्या में मनाएंगे


उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस साल 18 अक्टूबर को छोटी दिवाली अयोध्या में मनाएंगे।  योगी आदित्यनाथ के आलावा राज्यपाल राम नाईक सहित यूपी सरकार की पूरी कैबिनेट भगवान राम की नगरी अयोध्या में उपस्थित रहेगी । 

दरअसल हिंदू धर्म के मुताबिक त्रेता युग में रावण का वध करके और लंका पर विजय प्राप्त कर 14 साल का बनवास काटकर जब भगवान श्रीराम अयोध्या लौटे थे, तो दिवाली मनायी गई थी।  कलयुग में भी इस बार अयोध्या में वैसी ही रीत योगी सरकार दोहरा रही है। 

योगी सरकार अयोध्या में 18 अक्टूबर को भव्य कार्यक्रम मनाने की योजना बनाई रही है।  सरयू तट को हजारों दीपों से रोशन किया जाएगा, सरकार की पूरी कैबिनेट भी अयोध्या में होगी।  योगी आदित्यनाथ सरयू नदी की आरती करेंगे साथ ही रामजी के दर्शन भी करेंगे। 

दिवाली के ठीक 1 दिन पहले CM योगी आदित्यनाथ का अयोध्या में दीवाली मनाना कई तरीके से अहम माना जा रहा है एक तरफ इसे अयोध्या के संभावित हल से जोड़ा जा रहा है तो दूसरी तरफ अयोध्या नगरी को पर्यटन के नक्शे पर भी लाना चाह रहे है। 

पार्टी प्रवक्ता चंद्रमोहन के मुताबिक मुख्यमंत्री जी का यह कार्यक्रम सोच समझकर बनाया गया इसमें कोई विवाद की गुंजाइश नहीं है लेकिन यह पहली बार जरूर है कि कोई मुख्यमंत्री छोटी दीवाली राम लला की नगरी में मना रहा है। 

योगी आदित्यनाथ किस दिन अयोध्या को लेकर कई घोषणाएं कर सकते हैं खासकर अयोध्या नगरी के सौंदर्यीकरण और पर्यटन के कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। 

No comments:

Post a Comment

loading...