Sunday, 3 December 2017

यूपी के निकाय चुनाव में गड़बड़ी का आरोप ('आप' ने कहा- जहां ईवीएम वहां बीजेपी शेर, जहां मतपत्र वहां ढेर)

आप के नेता संजय सिंह ने यूपी के निकाय चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है-


आम आदमी पार्टी (आप) ने ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा एक बार फिर उठाते हुए उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत के लिए वोटिंग मशीन को जिम्मेदार ठहराया है। 


आप के उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा ने उन्हीं पदों पर जीत दर्ज की है जिन पर ईवीएम से मतदान हुआ था, लेकिन मतपत्र से मतदान वाले पदों पर भाजपा हारी है. सिंह ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा ‘‘सच्चाई यह है कि भाजपा नगर निगम चुनाव में ही बहुमत के साथ जीती है क्योंकि वहां ईवीएम से मतदान कराया गया. जबकि नगर पंचायत और नगर पालिका परिषद के चुनाव में मतपत्र से वोट डाले गए, तो भाजपा को बेहद कम सीटें मिलीं. इससे साफ है कि जहां ईवीएम का इस्तेमाल हुआ वहां भाजपा शेर, जहां मतपत्र से मतदान हुआ वहां ढेर हो गई.’’

यह भी पढ़ें:-
यूपी निकाय चुनाव: कांग्रेस नेता पुनिया बोले, षड्यंत्र के तहत विरोधियों के नाम मतदाता सूची से काटे गए -

सिंह ने कहा ‘‘आप लगातार यह कह रही है कि जब तक ईवीएम से चुनाव होंगे तब तक भाजपा और मोदी जी जीतते रहेंगे. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर यह बात सच साबित हुई.’’ इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव में आप के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए राज्य की जनता के प्रति आभार प्रकट किया. सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आप पहली बार स्थानीय निकाय का चुनाव लड़ी थी, जिसमें पार्टी के दो नगर पंचायत अध्यक्ष और 44 पार्षद एवं सभासद जीतकर आए हैं। 

No comments:

Post a Comment

loading...

Popular Posts