Wednesday, 3 January 2018

राज्यसभा ना भेजे जाने पर बोले विश्वास- अरविंद ने कहा था मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे


आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आप की तरफ से संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता राज्यसभा जाएंगे. नाम के ऐलान के बाद कवि और पार्टी नेता कुमार विश्वास का दर्द छलका है. कुमार ने कहा कि मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है. मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं.

कुमार विश्वास ने क्या कहा?

प्रतिक्रिया देते हुए कुमार ने कहा कि सब अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं. आप अपनी लड़ रहे हैं, मैं अपनी लड़ रहा हूं. मैं बहुत शुभकामाएं देता हूं जिनको रामलीला मैदान के लिए चुना है. मैं अरविंद और पूरी पार्टी जिन लोगों ने तय किया है उनको बधाई देता हूं. नवनीत बना कर भेजा है देश के सर्वोच्च सदन में जहां अटल और इंदिरा की आवाज गूंजी है.

आपको बता दें कि 5 जनवरी को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख है. उससे पहले कई तरह की अटकलें जोरों पर थीं. कुमार विश्वास, आशुतोष समेत कई बड़े नेताओं का नाम चर्चा में था. लेकिन जब मनीष सिसोदिया से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बैठक के अंदर कई विषयों पर चर्चा हुई थी.

उम्मीदवारों को लेकर थी अटकलें

बीते 29 दिसंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव चुनावी प्रक्रिया तो शुरू हो गयी है. लेकिन AAP ने अभी तक पत्ते नहीं खोले थे. यूपी के प्रभारी और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह का राज्यसभा जाना तय है और पार्टी में उनके नाम पर पहले ही सहमति बना चुकी थी. दो अन्य उम्मीदवारों में चार्टर्ड अकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता और कारोबारी सुशील गुप्ता भी आ रहा था जो अब फाइनल हो चुका है.

No comments:

Post a Comment

loading...