Thursday, 10 May 2018

Jio ने लॉन्च किया सबसे सस्ता पोस्टपेड पैक, वोडा एयरटेल को मिलेगी टक्कर



प्रीपेड यूजर्स के लिए लगातार ज्यादा डेटा वाले सस्ते प्लान पिछले कुछ समय से आते रहे हैं. अब रिलायंस जियो ने पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए नया प्लान लॉन्च किया है जो दूसरे प्रोवाइडर्स के मुकाबले ज्यादा आक्रामक है.

जियो ने 199 रुपये का मंथली प्लान पेश किया है जिसमे यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलेगी. इसके लिए कंपनी सिक्योरिटी डिपॉजिट भी नहीं ले रही है. यह प्लान देश भर के यूजर्स के लिए होगा और इसमें हर महीने 25GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा.

इस पैक के साथ यूजर्स को इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए भी टैरिफ मिलेगा . इसके तहत 50 पैसे प्रति मिनट की दर से अमेरिका और कनाडा कॉलिंग की जा सकती है. हालांकि दूसरे देशों में कॉलिंग के लिए 6 रुपये प्रति मिनट देना होगा.

रिलायंस जियो ने इस प्लान को Zero Touch का नाम दिया है, क्योंकि इसके लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं देना होता है और यह पहले से ही ऐक्टिवेटड होता है.

रिलायंस जियो इस पोस्टपेड प्लान के साथ एयरटेल और वोडाफोन को टक्कर देगी. क्योंकि फिलहाल अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ एयरटेल और वोडाफोन के पोस्टपेड पैक 499 रुपये से शुरू होते हैं. रोमिंग चार्जेस भी लगते हैं. डेटा 30GB तक दिया जाता है. लेकिन जियो ने 199 रुपये का प्लान लॉन्च किया है जिससे इन कंपनियों पर बड़ा चैलेंज है.

रिलायंस जियो के इस पोस्पेड प्लान में कस्टमर्स को हर दिन 100 मैसेज फ्री दिए जाएंगे. 25GB डेटा यूज करने के बाद एक्स्ट्रा 20GB हाई स्पीड डेटा यूज कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए बिल साइकल में एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे.

इस प्लान में इंटरनेशनल रोमिंग की भी सर्विस शामिल है. अगर यूजर्स को इंटरनेशनल रोमिंग चाहिए तो 575 रुपये हर दिन देने होंगे. इसमें 275MB हाइ स्पीड इंटरनेट मिलेगा और कॉलिंग मिलेगी. दूसरा टैरिफ 2875 रुपये का है जिसकी वैलिडिटी 7 दिन की है. महीने भर का प्लान 5751 रुपये में मिलेगा, जिसमें 5GB डेटा हर दिन और 100 मैसेज मिलेंगे.

By Aajtak

No comments:

Post a Comment

loading...

Popular Posts