Thursday, 10 May 2018

Xiaomi ने लॉन्च किया डुअल कैमरा-मेटल बॉडी वाला Redmi S2



चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने एक नया स्मार्टफोन Redmi S2 लॉन्च कर दिया है. दिखने में यह Mi 6X जैसा ही लगता है जिसे हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है. आपको बता दें कि Mi 6X भारत में MI A2 के नाम से लॉन्च किया जा  सकता है.

हाल ही में Redmi S2 से जुड़ी जानकारियां AliExpress की वेबसाइट पर लीक हुई थीं और अब यह सही निकली हैं. यह स्मार्टफोन फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है, लेकिन जल्द ही यह भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है.

Redmi S2 बेजल लेस स्मार्टफोन है और इसमें 18:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है. 5.99 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दियागया है. इसमें 4GB रैम है, जबकि 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं.

Redmi S2 तीन कलर वेरिएंट – रोज़ गोल्ड, शैंपेन गोल्ड और प्लेटिनम सिल्वर में उपलब्ध होगा. इस स्मार्टफोन की बैटरी 3,080mAh की है. मेटल यूनिबॉडी वाले Redmi S2 में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.


फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इनमें एक लेंस 12 मेगापिक्सल का जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन में Android Oreo पर आधारित MIUI 9 दिया गया है.

कीमतों की बात करें तो Redmi S2 की शुरुआती कीमत CNY 999 (लगभग 10,559 रुपये) है जिसमें आपको 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी. दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है और इसकी कीमत CNY 1299 (लगभग 13,730 रुपये) है.

By Aajtak

No comments:

Post a Comment

loading...

Popular Posts