Wednesday 30 May 2018

स्मार्टफोन्स के लिए भारत में कैनन के Rayo मिनी पोर्टेबल प्रोजेक्टर्स लॉन्च


कैनन इंडिया ने भारत में अपने पोर्टेबल और लाइटवेट Rayo मिनी प्रोजेक्टर्स को लॉन्च कर दिया है. ये प्रोजेक्टर्स मोबाइल फोन या टैबलेट से सीधे तौर पर ऑपरेट हो सकते हैं. कंपनी के दो फ्लैगशिप मॉडल्स Rayo i5 और Rayo R4 हैं. इनकी कीमत क्रमश: 30,000 रुपये और 50,000 रुपये रखी गई है.

Canon Rayo R4 का वजन जहां 169 ग्राम है तो वहीं Rayo i5 का वजन 260 ग्राम है. इन प्रोजेक्टर्स के साथ में मिनी ट्रायपॉड भी दिया गया है, जिससे ग्राहकों को बेहतरीन व्यूइंग एंगल मिल सके. Rayo i5 में 1900mAh की बैटरी दी गई है और ये स्टैंडर्ड ब्राइटनेस पर 120 मिनट तक चल सकता है. वहीं दूसरी तरफ Rayo R4 में 1700mAh की बैटरी है जो स्टैंडर्ड ब्राइटनेस पर 150 मिनट तक चल सकता है.

कैनन इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी काजुटाडा कोबायाशी ने एक बयान में कहा, 'हमने भारतीय उपभोक्ताओं में प्रोजेक्टर्स के यूज पैटर्न में बदलाव देखा है, जिसने हमें इस क्षेत्र में विविधता लाने के लिए प्रेरित किया है. हमने एक ऐसा प्रोडक्ट लॉन्च किया, जिससे यूजर्स स्क्रीन को कहीं भी ले जा सकते हैं.' इन प्रोजेक्टर्स में वायरलेस फंक्शन्स दिए गए हैं, जिससे यूजर्स अपने लेटेस्ट एंड्रायड/आईओएस डिवाइसेस से आसानी से मिररिंग/DLNA   टेक्नोलॉजी के जरिए कंटेट साझा कर सकेंगे.  

कैनन इंडिया के उपाध्यक्ष (बिजनेस इमेजिंग सोल्यूशंस) के. भास्कर ने कहा, 'मिनी प्रोजेक्टर्स के आसान सेटअप और वर्सेटैलिटी को देखते हुए मोबाइल बिजनेस पेशेवरों और फुर्सत वाले पलों के लिए छुट्टियां मनाने वाले परिवारों को इसे जरूर खरीदना चाहिए.'

by-aajtak

No comments:

Post a Comment

loading...