Sunday 1 July 2018

Monsoon Beauty Kit: अपने बैग में जरूर रखें ये 5 चीज़ें

मॉनसून में चेहरे पर मौजूद ऑयल की वजह से पूरे दिन चिपचिप और लंबे समय तक ऐसे रहने पर पोर्स बंद हो जाते हैं, जिसका नतीजा होता है एक्ने और पिंपल्स.

Monsoon Beauty Kit: अपने बैग में जरूर रखें ये 5 चीज़ें

मॉनसून में चहरे का खास ख्याल रखना जरूरी होता है. क्योंकि इस मौसम चेहरे पर ध्यान ना देने का नतीजा होता है ढेर सारे एक्ने और पिंपल्स. खासकर ऑयली स्किन वालों के लिए ये मौसम काफी दिक्कतें लेकर आता है. चेहरे पर मौजूद ऑयल की वजह से पूरे दिन चिपचिप और लंबे समय तक ऐसे रहने पर पोर्स बंद हो जाते हैं. वहीं, नॉर्मल और ड्राय स्किन टाइप वाले लोगों को भी इसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसीलिए इस मौसम खास ध्यान रखें कि जितना कम हो सके उतने ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें और जो भी प्रोडक्ट्स लगाते हों उन्हें ध्यान से चुनें. वहीं, अगर आपको नहीं मालूम कि मॉनसून में आपको ब्यूटी बैग में किन चीज़ों को रखना चाहिए, तो नीचे दी गई लिस्ट देखें. 

मॉनसून में इन 4 तरीकों से रखें अपने बालों का खयाल

काजल

मॉनसून की उमस भरी गर्मी की वजह से चेहरा डल और बेजान लगने लगता है. चेहरे को इन्सटेंट ग्लो देने और डलनेस हटाने के लिए स्मज फ्री काजल लगाएं.

kajal

मैट सनस्क्रीन

गर्मी या सर्दी ही नहीं मॉनसून में भी सनस्क्रीन की जरुरत पड़ती है. इसे चेहरे के साथ-साथ हाथों और पैरों पर भी लगाएं. यानी उन सभी एरिया पर जो बारिश के मौसम में खुले रहेंगे. इससे स्किन अपना नैचुरल ऑयल नहीं खोएगी.  

sunscreen
 

लिप बाम या मैट लिपस्टिक

काजल की ही तरह लिपस्टिक भी आपके चेहरे से डलनेस हटाने का काम करती है. दोस्तों से मिलना हो या आउटिंग पर जाना हो, अच्छे ब्रैंड और स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक जरूर लगाएं. अगर लिपस्टिक ना लगाती हो तो बैग में अच्छे ब्रैंड का लिप बाम जरूर रखें और इसे रेगुलर दिन में दो से तीन बार लगाएं. क्योंकि फटे और चैप्ड लिप्स लुक खराब करते हैं.

lip balm

हेयर सीरम

मॉनसून में चेहरे के बाद बालों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है. क्योंकि इस मौसम में ज्यादा भीगने और उमस के कारण आपके स्कैप्ल में नमी रहती है. इस वजह से बाल भी ज्यादा टूटते हैं और मॉइश्चर के चलते बाल चमक खोकर बेजान लगने लगते हैं. 

hair serum

बॉडी लोशन

मॉनसून में जरूरी है स्किन के नैचुरल ऑयल को बरकरार रखा जाए. इसीलिए हाथों को जब भी धोएं मॉइश्चराइज़ जरूर लगाएं. साथ ही रोज़ाना नहाने के बाद पूरी बॉडी पर भी मॉइश्चराइज़ लगाएं.

body lotion

by-ndtv

No comments:

Post a Comment

loading...